विधानसभा चुनाव को लेकर जिलास्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन ।

 


दलसिंहसराय - प्रखण्ड क्षेत्र के बसढिया स्थित एक निजी होटल में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिला के सभी निर्वाचि पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी,डीएसपी,सीओ,थानाध्यक्ष, वज्रगृह प्रभारी को सामान्य प्रशिक्षण सहित ईवीएम,वीवीपट प्रशिक्षण हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

प्रशिक्षण कार्यक्रम में डीएम ने कहा कि आगामी चुनाव को लेकर कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए सरकार के तरफ से जारी गाइडलाइंस मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने अनिवार्य है.कार्यक्रम में आये एसपी विकाश वर्मन ने क्षेत्र में आपराधिक तत्वों पर नजर रखने एंव सभी अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाने की बात करते हुए कहा कि आगामी चुनाव को लेकर सभी अपने अपने थाना क्षेत्रों में आम्स भेरीफेकेशन जल्द से जल्द पूरा करे.
वही जिला ट्रेनर मुकेश कुमार के द्वारा सभी को ईवीएम/ वीवीपट संचालन हेतु प्रशिक्षण दिया गया.
एडीएम राजीव रंजन सिन्हा द्वारा बताया गया कि पूरे जिले में 120 मास्टर ट्रेनर है और 200 ईवीएम हमलोगों के पास अभी उपलब्ध है.सभी ट्रेनर हर प्रखंड, ब्लॉक में जाकर कर्मियों को प्रशिक्षण देगे.


प्रशिक्षण के उपरांत डीएम द्वारा मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र में रवाना किया गया.
मौके पर अपर समाहर्ता विनय कुमार,
जिला भूअर्जन पदाधिकारी अरविंद कुमार झा,एडीएस गायत्री कुमारी,दलसिंहसराय अनुमंडल के एसडीओ ज्ञानेंद्र कुमार,डीएसपी दिनेश कुमार पांडे,बीडीओ प्रफुल चन्द्र प्रकाश,सीओ अमरनाथ चौधरी सहित कई वरीय पदाधिकारी मौजूद थे.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां