T20 World Cup: T-20 विश्वकप के लिए भारत आएगी पाकिस्तानी टीम, पाक खिलाड़ियों को मिलेगा वीजा, BCCI ने की पुष्टि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम और उसकी मीडिया को वीजा जारी करने को अपनी मंजूरी दे दी है। भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है। माना जा रहा है कि बोर्ड सचिव जय शाह ने खुद एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है।

BCCI की शुक्रवार को हुई शीर्ष परिषद की बैठक में इसकी घोषणा की गई। हालांकि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच अभी तक यह फाइनल नहीं हुआ है कि पाकिस्तान टीम और उसकी मीडिया को कब तक वीजा मुहैया कराया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने इससे पहले कहा था कि वे न केवल खिलाड़ियों और मीडिया के लिए बल्कि अपने प्रशंसकों के लिए भी वीजा की उम्मीद कर रहे हैं।

हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि शीर्ष परिषद ने पाकिस्तानी फैंस को वीजा देने का फैसला गृह म़ंत्रालय पर छोड़ दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वीजा देने पर पहले संदेह था। लेकिन बीसीसीआई ने इसके लिए पर्याप्त संकेत दिए थे। हालाँकि विवाद की जड़ पाकिस्तान की मीडिया और उसके प्रशंसक थे, जिसकी कि पाकिस्तान बोर्ड ने मांग की थी। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक में 14 मु²दों पर चर्चा की गई और उनमें से एक मुददा लॉस एंजेलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने को लेकर भी था।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Pakistani team and media will be given visa for T20 World Cup
.
.
.


from दैनिक भास्कर हिंदी

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां